(India vs Australia) गावस्कर का खास रिकॉर्ड से चूके मयंक, फिर भी बन गए हीरो…

0
375

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान मयंक अग्रवाल एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। पहली पारी में 76 रन बनाने वाले इस सलामी बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 42 रन बनाए और टीम इंडिया की ओर से दूसरी पारी में बेस्ट स्कोरर भी रहे, लेकिन सुनील गावस्कर और दिलावर हुसैन की खास लिस्ट में शामिल होने से वो चूक गए।

मयंक अगर दूसरी पारी में भी पचासा जड़ लेते तो डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में पचासा ठोकने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन सकते थे। इससे पहले भारत की ओर से 1934 में दिलावर हुसैन ने सबसे पहली बार ये कारनामा किया था। उनके बाद 1971 में सुनील गावस्कर ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे। मयंक इस खास लिस्ट में शामिल होने से महज आठ रनों से चूक गए।

india vs australia: जडेजा ने गेंदबाजी के इस रिकॉर्ड में स्टार्क और जॉनसन को छोड़ा पीछे
विराट कोहली ने 2018 का अंत किया DUCK के साथ, इन रिकॉर्ड से चूके
मयंक 102 गेंद पर 42 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए। मयंक को इस टेस्ट मैच में केएल राहुल की जगह मौका दिया गया है। राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं, जिसके चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में सात विकेट पर 443 रनों पर पारी घोषित की और फिर ऑस्ट्रेलिया को 151 रनों पर समेट दिया।

इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला लेते हुए दूसरी पारी 8 विकेट पर 106 रनों पर घोषित कर दी। मयंक ने 42 और ऋषभ पंत ने 33 रनों की पारी खेली। मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है। चार मैचों की ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here