फूड काॅर्पोरेशन ऑफ इंडिया के डिविजनल मैनेजर सेक्टर 14 निवासी अनुज कुमार को एक व्यक्ति ने वाट्सएप पर मैसेज भेजकर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी

0
259

हिसार. फूड काॅर्पोरेशन ऑफ इंडिया के डिविजनल मैनेजर सेक्टर 14 निवासी अनुज कुमार को एक व्यक्ति ने वाट्सएप पर मैसेज भेजकर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। धमकी देने वाले ने कहा है कि अगर बात नहीं मानी तो गोलियां भी चलेंगी। शूटआउट होगा और फिर समझौता करेंगे। आरोपी ने अलग-अलग समय में 5 बार मैसेज भेजे हैं। इस संबंध में सिटी थाना पुलिस को शिकायत देकर धारा 387, 506 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया है।

फूड काॅर्पोरेशन ऑफ इंडिया में डिविजनल मैनेजर हूं। मुझे वाट्सएप पर 7 दिसंबर को रात 9.26 बजे एक नंबर से मैसेज मिला था। उसमें 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। धमकी दी थी कि ज्यादा काम करने की इच्छा है तो सुधर जा। नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। गोलियां भी चलेंगी और शूटआउट होगा। फिर समझौता करोगे। इसके बाद 9 दिसंबर को सुबह 8.06 बजे उसी नंबर से मैसेज आया था। उसमें लिखा था कि एक सफेद रंग की बीएमडब्लू ऑटो मार्केट में स्पेयर पार्ट्स की दुकान के आगे खड़ी मिलेगी। वहीं पर लाल रंग की ट्राली बैग में कैश डिलीवर करना।

इसके बाद 10 दिसंबर को अलसुबह 4.14 बजे एक और मैसेज आया। मिस्टर काम नहीं किया। नेक्स्ट संडे लास्ट वार्निंग है। वेन्यू बता दिया जाएगा। उस दौरान सोचा कि यह किसी की शरारत है। मजाक किया होगा। मगर 16 दिसंबर को फिर से मैसेज आया। उसमें लिखा था। आज छह बजे तुम्हारे घर आ रहा हूं। एक (यानी एक करोड़) याद रखना। इसके तीन मिनट दूसरा मैसेज 5.21 बजे आया था। इसमें लिखा था वरना शूट आउट होगा। इन मैसेज को देखकर गंभीर हुआ। अपने परिजनों को मामले से अवगत करवाया। तब सभी ने कहा कि व्यक्ति रंगदारी मांग रहा है। पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करवाया है।

सिटी थाना प्रभारी मंदीप सांगवान ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी काफी शातिर है। वह वाट्सएप पर मैसेज भेजता था। जैसे ही डिविजनल मैनेजर उन्हें पढ़ता था, आरोपी वाट्सशन सीन बाय या फिर चैट बॉक्स में 2 ब्ल्यू ओके मार्क देखकर तुरंत उन्हें डिलीट कर देता था। इससे मैनेजर उन मैसेज को सेव या स्क्रीन शॉट नहीं ले सका। ऐसे में पुलिस अब साइबर सैल की मदद से आरोपी तक पहुंचने की कोशिश करेगी। सांगवान ने बताया कि ऐसे में मैनेजर को सुरक्षा चाहिए तो मुहैया करवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here