उद्धव के आरोपों पर सीएम योगी बोले- ‘हम कुछ छीनने नहीं आए, ये ओपन मार्केट कंपटीशन है

0
390

सीएम योगी के मुंबई दौरे और यूपी में प्रस्‍तावित फिल्‍म सिटी के लिए फिल्‍मी हस्तियों को आकर्षित करने की कोशिशों के बीच इस मसले को लेकर सियासी माहौल भी गर्म हो गया है। इसे लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कंपटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा। मैगनेटिक महाराष्ट्र (चुंबकीय महाराष्ट्र) का उल्लेख करते हुए उद्धव ने उद्यमियों से कहा था कि कुछ लोग आज आप से मिलने आ रहे हैं। वे आपसे अपने प्रदेश में निवेश के लिए कहेंगे। लेकिन उन्हें नहीं पता कि महाराष्ट्र का चुंबकत्व इतना शक्तिशाली है कि यहां के लोगों का वहां जाना तो दूर, कहीं वहां के लोग ही यहां न आने लग जाएं। वहीं सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बिना उनका नाम लिए कहा कि कोई कुछ छीन नहीं लेता। यह सिर्फ ओपन मार्केट कंपटीशन है। यह तो इस पर निर्भर करता है कि कौन आपको बेहतर सुविधा देता है और अनुकूल माहौल प्रदान करता है। सीएम योगी ने कहा कि मुंबई की फिल्‍म सिटी पहले की तरह ही रहेगी। यूपी की फिल्‍म सिटी अपना काम करेगी।

यूपी के ग्रेटर नोएडा में प्रस्‍तावित फिल्‍म सिटी को लेकर शिवसेना सहित कई दल सवाल  उठा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को सीएम योगी मुंबई पहुंचे। वह आज भी मुंबई के दौरे पर हैं। कल और आज उन्‍होंने कई फिल्‍मी हस्तियों से मुलाकात की। बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा कि आज उत्‍तर भारत के पहले नगर निगम के बांड लॉंन्‍च किए गए बीएसई में लिस्टिंग हुई है। उन्‍होंने कहा कि वह उत्‍तर प्रदेश के पहले सीएम हैं जिन्‍हें बेल बजाने की रस्‍म का सम्‍मान मिला है। उन्‍होंने कहा कि आज कई हस्तियों से बात हुई है। पिछले तीन वर्षों में यूपी को तीन लाख करोड़ रुपए का निवेश मिला है। उनकी सरकार ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था और पारदर्शिता को बेहतर ढंग से स्‍थापित किया है। अब प्रदेश में एक विश्व स्तरीय फिल्मसिटी बनाने की भी योजना है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में करीब एक हजार एकड़ जमीन खरीदने की योजना है। इस प्रस्‍तावित फिल्‍म सिटी की जगह जेवर एयरपोर्ट से सिर्फ छह किलोमीटर की दूरी पर है। इस जगह पर भारत के तमाम शहरों और विदेशों से अच्छी कनेक्टिविटी होगी।