न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या

0
117

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। चोट की वजह से हार्दिक इससे पहले इंडिया ए से भी बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में उन्हें शामिल नहीं किया गया था। अब फिट नहीं होने के चलते वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं होंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस महीने के आखिरी में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी हाल ही में हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर बयान दिया था। गांगुली ने कहा था कि हार्दिक की फिटनेस ऐसी भी नहीं है कि वह डोमेस्टिक क्रिकेट भी खेल पाएं।

अगर सचिन भी बेंच पर बैठते तो इतने खिलाडी़ नहीं बन पाते, ऋषभ पंत को प्लेइंगXI में मौका नहीं देना गलत- वीरेंद्र सहवाग
उन्होंने कहा था, ”हार्दिक अभी घरेलू क्रिकेट के लिए भी फिट नहीं हैं। बड़ौदा के यह ऑल राउंडर बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। इसकी वजह से ही उन्हें न्यूजीलैंड दौरे से बाहर किया गया।”

कहा जा रहा है कि अब हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 में ही मैदान पर वापसी करेंगे। हार्दिक पिछले साल सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 खेले थे। उनका अंतिम वनडे वर्ल्ड कप 2019 में था। हार्दिक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 में 1700 रन बना चुके हैं और उन्होंने 109 विकेट लिए हैं।

ICC U-19 WC: अफगानी बॉलर नूर अहमद ने पाक बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को किया मांकड़ आउट, फिर शुरू हुई बहस
न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत पहले चारों टी-20 मैच जीतकर 4-0 से आगे चल रहा है। सीरीज का पांचवा मैच रविवार (2 फरवरी) को खेला जाना है। टी-20 सीरीज के बाद भारत के बीच 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।