15 दिनों में 150 किमी की पदयात्रा…..

0
250
मुंबई – तीन राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बीच महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को लेकर भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी पदयात्रा का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में, प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र में पदयात्रा निकालेंगे।
कांग्रेस ने कहा कि महात्मा गांधी की विचारधारा को मजबूत करने के लिए ये पदयात्राएं निकलेंगी। राहुल महाराष्ट्र के वर्धा जिले के सेवाग्राम में पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे। पदयात्राओं में लोग गांधी की तस्वीर वाली टोपी पहनकर भाग लेंगे। महाराष्ट्र में पदयात्रा के बाद सेवादल की कार्यसमिति की बैठक भी होगी। इससे पहले, भाजपा ने ऐलान किया था कि वह 2 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा शुरू करेगी। इसमें भाजपा के प्रत्येक सांसद को 15 दिनों में 150 किमी की पदयात्रा करनी है। भाजपा ने देशभर में पदयात्रा में सासंदों, विधायकों और अन्य पदाधिकारियों सहित 3229 नेताओं की ड्यूटी लगाई है। पार्टी का लक्ष्य है कि ये प्रतिनिधि प्रतिदिन 5 से 10 किमी पैदल चलें और 6 गांवों में पहुंचें। इस तरह पार्टी 5 दिनों में 4 लाख 84 हजार किमी पदयात्रा करके 290610 गांवों तक पहुंचना चाहती है।
हरियाणा चुनाव में स्टार प्रचारकों में सोनिया –  कांग्रेस ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। गुरुवार को जारी सूची में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम शामिल हैं। इसके अलावा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, नवजोत सिद्धू को भी जगह दी है।