यासिर शाह का कमाल, तोड़ डाला 82 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
371

पाकिस्तान के स्टार स्पिनर यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच डाला है। 82 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए यासिर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के क्लैरी ग्रिमेट के नाम दर्ज था। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के निर्णायक मैच की दूसरी पारी ने यासिर शाह ने ये कारनामा किया। विलियम सोमरविल का विकेट लेते ही यासिर ने इतिहास रच डाला।

यासिर शाह ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट का आंकड़ा 33 मैचों में छुआ, जबकि ग्रिमेट ने ये कारनामा 36 मैचों में किया था। शाह ने पहली पारी में तीन विकेट लिए थे और उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में तब 198 विकेट दर्ज हो गए थे। दूसरी पारी में उन्होंने पहले टॉम लाथन को आउट किया और फिर सोमरविल को आउट कर विकेटों की डबल सेंचुरी जड़ डाली।

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट जीता था, जबकि पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट अपने नाम किया। इस तरह से सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। तीसरे और निर्णायक टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 274 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 348 रन बनाकर अच्छी लीड ले ली। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल संघर्ष करते हुए नजर आ रही है। 37 रनों तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट गंवा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here