1.95 करोड़ घरों का निर्माण करने का फैसला लिया

0
212
संवाददाताओं को संबोधित करते जेपी नड्‌डा

नई दिल्ली-  मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 50 दिन पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने शुक्रवार को रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि मोदीजी की सरकार ने पिछले पचास दिनों में जो फैसले लिए हैं, वे भविष्य के लिए अच्छे संकेत दे रहे हैं। उन्होंने कहा- पिछले 50 दिन में जो फैसले हुए हैं वो पिछले 50 वर्षों में लिए गए फैसलों से कहीं बेहतर हैं। जो देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे।
उन्होंने कहा- अभी तक 100 दिनों में रिपोर्ट कार्ड जारी करने की परंपरा थी, लेकिन मोदी जी ने यह निर्णय लिया कि देश के समक्ष 50 दिनों के बाद ही रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मोदी सरकार ने 2022 तक शुद्ध पेयजल की सुविधाओं के साथ 1.95 करोड़ घरों का निर्माण करने का फैसला लिया है।
उन्होंने कहा- 2024 तक सभी घरों को साफ पीने का पानी पहुंचाने का फैसला किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांवों की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए 1.25 लाख किमी सड़कें बनाईं जाएंगी।
गरीबों को लेकर मोदी सरकार समर्पित
नड्‌डा ने कहा- जल से लेकर चांद तक किए गए फैसले और गांव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यवसायी, छोटे दुकानदार जो लंबे समय तक वंचित रहे उनको मुख्य धारा में शामिल करते हुए कैसे हम देश को आगे ले जा सकते हैं इसके लिए मोदीजी की सरकार समर्पित रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here