पहले दिन पुजारा ने दिखाया दम, भारत का स्कोर 250/9

0
369

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। एडिलेड ओवल में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए हीरो साबित हुए और 123 रनों की धांसू पारी खेली। दिन की आखिरी गेंद पर पुजारा 123 रन बनाकर रनआउट हुए। भारत ने 87.5 ओवर में 9 विकेट पर 250 रन बनाए। मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि जसप्रीत बुमराह को अब शुक्रवार को बल्लेबाजी का मौका मिलेगा।

स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें…

पुजारा ने दिखाया दम

पुजारा ने 123 रनों की पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे किए और साथ ही करियर का 16वां शतक जड़ा। पुजारा ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरे और भारत को 250 रनों तक पहुंचाया। एक छोर से जहां विकेट गिरते जा रहे थे, वहीं पुजारा ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए बाकी बल्लेबाजों के लिए उदाहरण पेश किया।

ind vs aus 1st test: रोहित शर्मा ने छक्कों का बनाया खास रिकॉर्ड लेकिन सहवाग से रह गए पीछे
ind vs aus 1st test: कमिंस की बंपर गेंद पर रोहित का छक्का नहीं देखा तो क्या देखा- video
टॉप ऑर्डर टांय-टांय फिस्स

भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल हो गया। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 15 रनों तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जोश हेजलवुड ने केएल राहुल के रूप में भारत को पहला झटका दिया। राहुल महज दो रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मुरली विजय 11 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन को कैच थमा बैठे। पुजारा का साथ देने विराट कोहली क्रीज पर आए और महज तीन रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने गली में विराट का शानदार कैच लपका। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 13 रन बनाकर हेजलवुड का दूसरा शिकार बने। भारत ने 41 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे।

रोहित, ऋषभ और अश्विन ने दिया पुजारा का साथ

रोहित शर्मा 37 और आर अश्विन, ऋषभ पंत ने 25-25 रनों की पारी खेलकर कुछ हद तक पुजारा का साथ दिया। इन्हीं पारियों के दम पर भारत का स्कोर 250 तक पहुंच सका। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि भारत 150 रन भी नहीं बना पाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कमाल

ऑस्ट्रेलिया चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ इस टेस्ट में उतरा है और इन चारों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट झटके। ट्रैविस हेड ने पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाई और दो ओवर की गेंदबाजी की। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लायन ने दो-दो विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here