आग सुपर बाजार तक पहुंची

0
253
आर्टिफिशियल ज्वैलरी शोरूम में लगी

दुर्ग-  प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर आग लगने का सिलसिला जारी है। अब दुर्ग जिले की सिटी कोतवाली क्षेत्र स्थित दुकानें रविवार सुबह आग की चपेट में आ गईं। ग्राउंड फ्लोर पर स्थित आर्टिफिशियल ज्वैलरी शोरूम में लगी आग तीसरे तल पर स्थित सुपर बाजार तक पहुंच गई। सूचना मिलने पर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।
आग की विकरालता देख बीएसपी से भी बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
जानकारी के मुताबिक, इंदिरा मार्केट में जलाराम आर्टिफिशियल ज्वैलरी के नाम से शोरूम है। ग्राउंड फ्लोर पर स्थित इस शोरूम में सुबह करीब 6 बजे धुआं निकलता देख किसी ने पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में पुलिस और फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। शोरूम में ज्वैलनशील कॉस्मेटिक होने के चलते आग तेजी से बढ़ी और बगल में स्थित विजय सुपर बाजार को भी चपेट में ले लिया।
धीरे-धीरे आग ऊपर की ओर बढ़ती गई और उसने इमारत के तीनों फ्लोर अपनी चपेट में ले लिए। आग इतनी विकराल थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। इमारत में लगे डेकोरेटिव शीशे भी पिघल-पिघल कर गिरने लगे। लगने के बाद मौके पर काफी भीड़ इकठ्ठा हो गई। पुलिस को भी लोगों को संभालने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद भिलाई स्टील प्लांट से भी दमकलों को रवाना किया गया।
फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक ज्वैलरी शोरूम में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। हालांकि अभी तक विजय सुपर बाजार में हुए नुकसान का पता नहीं लग सका है। बताया जा रहा है कि ज्वैलरी शोरूम में शार्टसर्किट के चलते आग लगी और फिर फैलती चली गई। शोरूम और सुपर बाजार के मालिकों के बारे में भी अभी जानकारी नहीं मिल सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here