ऑफलाइन होगी परीक्षा

0
345

जोधपुर-  देश की 21 नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी एडमिशन के लिए नेशनल लेवल पर क्लेट रविवार काे दाेपहर 3 से 5 बजे तक देश के 40 सिटीज में कंडक्ट हाेगा। एनएलयू के कुलसचिव सोहनलाल शर्मा ने बताया कि चार साल बाद एक बार फिर से इस बार क्लेट ऑफलाइन हाेने जा रहा है। इस बार यह टेस्ट नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी उड़ीसा की ओर से आयोजित किया जा रहा है, लेकिन इसमें व्यवस्थाएं एनएलएसआईयू में बने क्लेट के सचिवालय के अधीन रहेगी।
2550 सीटों के लिए करीब 65000 स्टूडेंट्स इस एग्जाम में बैठेंगे। जयपुर में मणिपाल विश्वविद्यालय और सुबोध काॅलेज में एग्जाम हाेगा। एग्जाम 120 मिनट की समय सीमा में स्टूडेंट्स को 200 सवाल हल करने होंगे।इसमें 50-50 सवाल लीगल एप्टीट्यूड एवं जनरल नाॅलेज और 40-40 सवाल अंग्रेजी , रीजनिंग और 20 सवाल मैथ्स के होंगे। हर सवाल 1 नम्बर का होगा, सवाल गलत करने पर नेगेटिव मार्किंग के अनुसार 1/4 नम्बर माइनस किया जाएगा। जोधपुर में यह परीक्षा 2 केन्द्रों एनएलयू और डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विवि में होगी।
जेईई एडवांस्ड साेमवार काे हाेगा
आईआईटी रुड़की की ओर से साेमवार काे जेईई एडवांस्ड कंडक्ट हाेगा। इस बार जेईई एडवांस्ड काे ऑनलाइन रखा है। एग्जाम नजदीक हाेने के कारण स्टूडेंट्स घबराहट महसूस करने लगते है। इसके चलते पेपर ठीक से नहीं कर पाते।
स्टूडेंट्स यह ध्यान रखें :-
कलर एडमिट कार्ड के साथ पहचान-पत्र जरूर साथ ले जाएं।
सेंटर पर एक घंटा पहले पहुंचे।
परीक्षा के पहले पूरी नींद ले और भूखे पेट परीक्षा देने नहीं जाएं।
पानी की बोतल साथ ले जाये।
परीक्षा से पहले अाैर परीक्षा के दौरान सकारात्मक रहें।
पहले एक बार पूरा पेपर देख लें।
सुबह जल्दी उठ कर सभी चीज़ो को रिकैप करने की कोशिश न करे.
देर रात तक न पढ़े, सो जाए।
परीक्षा की सुबह न पढ़ें।
प्रश्नपत्र को ठीक से पढ़े, निर्देशों को ठीक से समझे।
मार्किंग सिस्टम को ठीक से समझे और उसके बाद प्रश्नों के उत्तर दें।
जाे सवाल आते हो उन्हें पहले करे। 40% सवाल अगर सही किए तो दाखिला मिलने के चांसेज है।
कोटा से अजमेर के लिए आज चलेगी एग्जाम स्पेशल ट्रेन
कोटा. जेईई एडवांस्ड के स्टूडेंट्स के लिए कोटा से अजमेर के बीच 26 मई को एग्जाम स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। वापसी में ट्रेन 27 मई को अजमेर से कोटा के बीच चलेगी। कोटा से अजमेर के लिए ट्रेन रविवार को दोपहर 1:20 बजे रवाना होगी। ये ट्रेन इन्द्रगढ़ सुमेरगंजमंडी2.12 बजे, सवाईमाधोपुर 3:20 बजे, जयपुर शाम को 5.45 बजे पहुंचेगी। फुलेरा ट्रेन 6:27 बजे, किशनगढ़ में 7.17 बजेे, रात 8:20 बजे अजमेर पहुंचेगी।
राजस्थान बाेर्ड ने जारी किए 12वीं के रोके गए परिणाम
अजमेर- राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बाेर्ड ने हाल ही जारी 12वीं साइंस और आर्ट्स के कुछ रुके हुए परिणाम शनिवार काे जारी किए हैं। साइंस के 177 और आर्ट्स के 7 परीक्षार्थियाें के परिणाम जारी किए हैं। इनमें साइंस 12वीं की परीक्षा में 81 परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी तथा 82 परीक्षार्थी द्वितीय श्रेणी में पास हुए हैं, जबकि 14 परीक्षार्थी फेल हुए हैं। इसी तरह 12वीं अार्ट्स के जारी परिणाम में कुल सात परीक्षार्थियाें में से 4 थर्ड डिवीजन से पास हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here