जाति-धर्म के नाम पर देश के टुकड़े कर रही भाजपा……

0
324

बछवाड़ा (बेगूसराय). मतदाताओं को समझना चाहिए कि वो न तो किसी मुस्लिम प्रत्याशी न किसी हिन्दू प्रत्याशी को वोट दे रहे हैं, बल्कि वो इस देश के लिए वोट कर रहे हैं जो एक स्वच्छ समाज का निर्माण करेगा। ये बातें सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गीतकार जावेद अख्तर ने कही।

जब अंग्रेजों का शासन था तब वन्दे मातरम कहने वाला कोई नहीं था

उन्होंने कहा कि आज हिन्दुस्तान में कुल 543 सीट है लेकिन देश का सबसे महत्वपूर्ण सीट बेगूसराय बन गई है। आज देश की निगाहें बेगूसराय की ओर देख रही हैं। यही सीट देश का नेतृत्व तय करेगा। उन्होंने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल से नहीं हूं, हम एक राइटर हैं।

अख्तर ने कहा कि आज सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ अगर कोई आवाज उठाई है तो वो हैं लालू प्रसाद यादव। आज आरएसएस के लोग वन्दे मातरम कहते हैं। जिस समय अंग्रेजों का शासन था उस समय वन्दे मातरम कहने वाला कोई नहीं था। भाजपा कन्हैया पर देश के टुकड़े करने का आरोप लगा रही है जबकि जाति, धर्म के नाम पर भाजपा देश के टुकड़े-टुकड़े करने का काम कर रही है।

जावेद अख्तर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने दस हजार करोड़ शोषित, किसान, मजदूर, नौजवान के पैसे पूंजीपतियों को देने का काम किया। आज देश के एक प्रतिशत लोगों के पास देश की 71 प्रतिशत सम्पत्ति है। भाजपा शबाना आजमी को नाचने वाली कहती है जबकि वह एक सांसद हैं और मुम्बई में 70 हजार लोगों को आवास दिलाने का काम किया। देश के लेखक, कवि, कलाकर, फनकार अभिन्न अंग है।

देश को प्रधानमंत्री की जरुरत है न कि चौकीदार की

अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री की जरुरत है न कि चौकीदार की। चौकीदार तो 10 से 15 हजार रुपए में मिल जाता है। फिर अरबाें रुपए चुनाव में खर्च कर चौकीदार चुनने की क्या जरुरत है। हमें देश में हमारे लिए लड़ने वाला सांसद चाहिए। युवाओं के लिए रोजगार नहीं है लेकिन चौकीदार लोगों के बिना परमिशन से 3 हजार करोड़ रुपए की मूर्ति बनवाकर सेल्फी लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here