बेंगलुरू को हराकर पहली बार चैम्पियन बनना चाहेगा गोवा……..

0
414

फुटबॉल में निरंतरता एक अहम शब्दावली है और हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फाइनल में रविवार को बेंगलुरू एफसी का सामना करते वक्त एफसी गोवा इसी निरंतरता को बनाए रखते हुए पहली बार इस लीग का खिताब अपने नाम करना चाहेगा। लीग स्तर पर दोनों टीमें अंकों के आधार पर बराबर थीं लेकिन लीग स्तर पर दो बार गोवा को हराने के कारण फाइनल में बेंगलुरु का पलड़ा भारी है। गोवा की टीम ने लीग में अब तक सबसे अधिक गोल किए हैं लेकिन इसके बावजूद वह बेंगलुरू के खिलाफ दो मैचों में सिर्फ एक गोल कर सकी है। बेंगलुरू ने उसके खिलाफ पांच गोल किए हैं।

लीग चरण में बेंगलुरू ने गोवा को दी है दो मर्तबा मात
यह अलग बात है कि लीग स्तर पर बेंगलुरू की टीम हावी रही है लेकिन चार्ल्स कुआडार्ट के खिलाड़ियों को अच्छी तरह पता है कि लीग स्तर के परिणाम का फाइनल से कोई लेना-देना नहीं है। बीते सीजन में बेंगलुरू की टीम लीग स्तर पर लगभग अजेय रही थी लेकिन फाइनल में उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी। दूसरी ओर, सर्गियो लोबेरा की टीम भले ही लीग स्तर पर बेंगलुरू के आगे नहीं टिक सकी थी लेकिन किसी के मन में इस बात को लेकर शंका नहीं है कि यह टीम किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखती है।

गोवा के पास मैच जिताऊ खिलाड़ियों की नहीं कोई कमी
लोबेरा ने कहा, “हमने बीते दो मैचों से काफी कुछ सीखा है। हमने जाना है कि हम कहां सही थे और कहां गलत।” गोवा के पास मैच जिताऊ खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं। फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया ने इस सीजन में शानदार साझेदारी दिखाई है और इस जोड़ी के नाम कुल 23 गोल और 12 एसिस्ट दर्ज हैं। इन दो स्पेनिश खिलाड़ियों के कारण गोवा की टीम आज फाइनल में है और इन्होंने कई मौकों पर मैदान पर करिश्माई प्रदर्शन किया है। बेदिया और कोरो में तकनीकी काबिलियत है और ये किसी भी टीम की रक्षापंक्ति को भेदने की क्षमता रखते हैं।

इनके अलावा गोवा के पास अहमद जाहो जैसे खिलाड़ी हैं, जो मिडफील्ड में काफी सक्रिय रहते हैं और इस मोरक्कन खिलाड़ी में डिफेंस को सुरक्षित रखने की काबिलियत है। माउतोदार् फाल सेंटर बैक में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके रहते गोवा के डिफेंस को भेदना मुश्किल होगा। गोवा के पास शानदार स्ट्राइकर हैं और इसी के दम पर वह बेंगलुरू को लगातार दूसरे साल खिताब से दूर रखते हुए अपने सिर आईएसएल के पांचवें सीजन का ताज सजाना चाहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here