भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका ……..

0
398

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी की शानदार बल्लेबाजी से भारत को वनडे सीरीज में 1-0 की लीड मिल गई। दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार (5 मार्च) को खेला जाएगा।
एक बदलाव के साथ कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे वनडे के लिए नागपुर एयरपोर्ट पहुंच गई है। दोनों के बीच दूसरा वनडे विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार (5 मार्च) को खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और ग्लैन मैक्सवेल को एयरपोर्ट पर देखा गया। भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में शनिवार को छह विकेट से जीता है।
दूसरे वनडे के लिए नागपुर पहुंची टीम इंडिया
पूर्व भारतीय कप्तान और लीजेंड ओपनर सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप में खिताबी जीत हासिल करेगा। गावस्कर ने एक सम्मेनल के दौरान कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत 100 फीसदी विश्व कप जीतेगा। भारत का फाइनल में पहुंचना तो तय है।”

इन दो देशों के बीच होगा वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल: सुनील गावस्कर
ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव अब नंबर छह पर अपनी बल्लेबाजी को ज्यादा अहमियत देने लगे हैं। उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट को इस नंबर पर उनसे काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं। जाधव ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली और भारत को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम योदान दिया। 

मुझे नंबर-6 पर फिनिशर के रूप में देखता है मैनेजमेंट: केदार जाधव

इंग्लैंड के खिलाफ चौंकाने वाले प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को लगता है कि उनकी टीम आगामी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरा होगी। ब्रावो ने दुबई में कहा कि वेस्टइंडीज की युवा टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित है और इसका प्रमाण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भी दिखता है। 

ब्रावो ने वर्ल्ड कप से पहले भरी हुंकार, कहा- विंडीज हर टीम के लिए खतरा
आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से कहा कि है कि उसे भविष्य में होने वाली 2021 विश्व टी-20 और 2023 वनडे विश्व कप जैसे विश्व प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए 150 करोड़ रुपए के कर की जिम्मेदारी उठानी होगी। बीसीसीआई के प्रतिनिधियों ने हालांकि आम चुनाव समाप्त होने तक का समय मांगा है और आईसीसी ने उसे यह समय दे दिया है। 

अगर कर में छूट नहीं मिलती तो BCCI को भरने होंगे वैश्विक प्रतियोगिताओं के टैक्स 
श्रीलंकाई क्रिकेट की संकट में घिरी संचालन संस्था ने रविवार (3 मार्च) को घोषणा की कि उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा रोकी गई 1.15 करोड़ डॉलर की राशि मिल जाएगी। आईसीसी ने इसके अध्यक्ष पद के लिए चल रहे विवाद के कारण आठ महीने तक इस राशि को रोक दिया था। 

श्रीलंका क्रिकेट को मिलेगी 1.15 करोड़ डॉलर की राशि मिलेगी, ICC ने किया ऐलान
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आश्वासन दिया है कि इस वर्ष इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। आईसीसी बोर्ड की शनिवार को हुई बैठक के दौरान बीसीसीआई को यह आश्वासन दिया गया।

सुरक्षा को लेकर ICC ने BCCI को दिया आश्वासन
पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन की बदौलत दुनिया के शीर्ष 10 खिलाड़ियों में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े भारत के समीर वर्मा का मानना है कि सकारात्मक मानसिकता और बेहतर रणनीति 10 मार्च से शुरू हो रहे ऑल इंग्लैंड में उनके लिए फायदेमंद साबित होगी। समीर ने पिछले साल विश्व टूर फाइनल्स के नाकआउट चरण में जगह बनाई थी। उन्होंने स्विस ओपन, हैदराबाद ओपन और लखनऊ में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय में जीत की बदौलत इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था।

मोमोता के खिलाफ अपने खेल को परखना चाहता हूं: समीर वर्मा

देश की एकमात्र इंटरनेशनल टीएसडी (टाइम, स्पीड, डिस्टेंस) रैली-जेके टायर हिमालयन ड्राइव 7 के विजेताओं ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी पुरस्कार राशि उन्हें समर्पित की। साथ ही इन विजेताओं ने अपनी ट्रॉफी को देश की सेनाओं को समर्पित किया।

हिमालयन ड्राइव विजेताओं ने पुरस्कार राशि पुलवामा शहीदों को समर्पित की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here