आज जारी हो सकता है आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट…..

0
321

आज आरआरबी ग्रुप डी परिणाम जारी होने की पूरी संभावना है। आज से ही रेलवे की नई 1 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी थी लेकिन इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया है। इसकी वजह यह हो सकती है कि रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट और 1.30 लाख पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक ही दिन नहीं हो सकते। इससे वेबसाइट पर लोड काफी बढ़ जाएगा। वेबसाइट क्रैश हो सकती है। इसलिए हो सकता है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया टाल दी हो।

खबरों के मुताबिक एक आरआरबी अधिकारी ने बताया है कि ‘रिजल्ट फरवरी माह में ही जारी होना है। परिणाम तैयार हो चुका है। 28 फरवरी तक यह जारी कर दिया जाएगा।’ अब जब फरवरी माह के खत्म होने में आज ही का दिन बाकी रह गया है तो यह काफी संभव है कि नतीजे माह के अंतिम दिन यानी 28 फरवरी को जारी कर दिए जाएं।

इसके अलावा रेलवे भर्ती बोर्ड पर जल्द ही अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का भी शेड्यूल जारी किया जाएगा। साथ ही उसके एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। सितंबर से दिसंबर के बीच आयोजित हुई लिखित परीक्षा (सीबीटी) में क्वालिफाई करने वालों को ही पीईटी के लिए बुलाया जाएगा।

RRC Group D 2019: ग्रुप डी की 1 लाख नई भर्तियां, जानें आवेदन शेड्यूल

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट का इंतजार करीब 1 करोड़ 89 लाख परीक्षार्थी कर रहे हैं। पिछले साल फरवरी-मार्च माह के दौरान ही रेलवे ने ग्रुप डी के 63000 पदों पर भर्तियां निकाली थी। इन पदों पर सीबीटी भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक चली थी। अनुमान है कि एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों में से 1 फीसदी उम्मीदवारों को ही पीईटी के लिए क्वालिफाई घोषित करेगी।

RRB Recruitment: रेलवे में 1,30,000 भर्तियां, देखें पद और तारीखें

यहां देखें रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक 

आरआरबी वेबसाइट्स के Direct लिंक-> 

Ahmedabad,  Patna,  Ajmer,  Allahabad,  Bangalore,  Bhopal.  BhubaneshwarBilaspur,  Chandigarh,

 Chennai,  Gorakhpur.  Guwahati,  Jammu.  Kolkata,  Malda,  Mumbai,  Muzaffarpur,  Ranchi,  SecunderabadSiliguri, Trivendrm

RRB Group D results 2019: यूं कर सकेंगे चेक
स्टेप 1- अपने आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप चाहे तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
स्टेप 2- Click here to view score of Level 1 of 7th CPC  के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- नया पेज खुलने पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि डालें। लॉग इन करें।
स्टेप 4- स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here