पाक ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, लाहौर में फंसे यात्री……

0
323

पाकिस्तान में घुसकर आतंकी पनाहगाह को जमीदोंज करने की वायुसेना (IAF) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्र में घुसकर हमें आंख दिखाने की कोशिश की। लेकिन सजग भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने पलटवार करते हुए न केवल उन्हें चंद मिनटों में खदेड़ दिया बल्कि उसके एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया। हालांकि, कार्रवाई में भारत का भी एक मिग-21 (Mig-21) विमान क्रैश हो गया और पायलट ) को पाक ने हिरासत में ले लिया है।

पाकिस्तान ने खाल बचाने के लिए कार्रवाई की: रक्षा विशेषज्ञ

मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एअर वाइस मार्शल आरजीके कपूर के साथ बयान में कहा कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविर को नेस्तानाबूद करने की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान ने हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की। भारतीय सीमा के नजदीक पाक लड़ाकू विमान दिखते ही भारतीय वायुसेना ने त्वरित कार्रवाई की। कुमार ने कहा, हवा में हुई उस झड़प में भारतीय वायुसेना के मिग- 21 बाइसन ने पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। जमीनी बलों ने पाकिस्तानी विमान को आसमान से पाकिस्तान की ओर गिरते देखा।

प्रवक्ता ने कहा, इस भिड़ंत में दुर्भाग्य से हमने एक मिग 21 को खो दिया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान की कार्रवाई के बाद सतर्कता बढ़ा दी है। सीमा पर तनाव की स्थिति है। भारतीय सेनाओं को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here