तीसरे दिन खाली रहा भारत का हाथ, आज भाकर-सिद्धू पर नजरें….

0
305

भारत ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ राइफल पिस्टल विश्व कप (ISSF World Cup 2019)में पहले दो दिन दो स्वर्ण पदक जीते थे, लेकिन तीसरे दिन भारत का हाथ खाली रहा।
पहले दिन अपूर्वी चंदेला ने और दूसरे दिन सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक जीते थे। तीसरे दिन सोमवार (25 फरवरी) को केवल 10 मीटर एयर राइफल इवेंट का फाइनल होना था, लेकिन तीनों भारतीय निशानेबाजों में से कोई भी फाइनल तक नहीं पहुंच सका।

दिवांश पवार क्वॉलीफिकेशन में 627.2 का स्कोर कर 12वें और रवि कुमार 627.0 का स्कोर कर 14वें और दीपक कुमार 624.3 का स्कोर कर 34वें स्थान पर रहे। फाइनल में पहुंचे आठ निशानेबाजों में आखिरी निशानेबाज का स्कोर 628.4 था। इस इवेंट में रुस के सजेई कामेंस्की ने स्वर्ण, चीन ने रजत और चीन ने ही कांस्य पदक जीता।

ISSF World Cup 2019: सौरभ चौधरी ने 10m एयर पिस्टल में जीता गोल्ड मेडल, हासिल किया ओलंपिक कोटा
इस इवेंट में अब भारत के लिए कोटा स्थान हासिल करने का अगला मौका इस साल बाद में बीजिंग में होने वाला विश्व कप होगा। महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में पहली बार सीनियर टीम में खेल रही सुनिधि चौहान (1168) और गायत्री नित्यानदम (1166) ने क्वालीफीकेशन चरण में प्रवेश कर लिया है। इस इवेंट का क्वॉलीफिकेशन राउंड और फाइनल मंगलवार को होंगे।

इस इवेंट में अनुभवी निशानेबाज तेजस्विनी सावंत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह 1146 के स्कोर के साथ बाहर हो गईं। पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता अनीश भनवाला, आर्दश सिंह और अर्पित गोयल क्वॉलीफिकेशन के चरण एक में उतरे। प्रिसिजन राउंड के बाद अनीश, अर्पित और आदर्श क्रमश चौथे, 12वें और 19वें स्थान पर हैं। भनवाला ने 294 का स्कोर किया जबकि अंतराष्ट्रीय पदार्पण कर रहे आदर्श और अर्पित ने क्रमश 289 और 288 का स्कोर किया।

शूटिंग वर्ल्ड कप: भारत की अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक
तीनों भारतीय निशानेबाज आज रैपिड फायर राउंड में उतरेंगे, जिसके बाद शीर्ष छह निशानेबाज फाइनल में पहुंचेंगे। आज महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में देश को पदक दिलाने के लिए मनु भाकर और हीना सिद्धू पर निगाहें होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here