इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- विराट नहीं, यह खिलाडी़ बनाएगा सबसे ज्यादा रन…..

0
309

टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के लिए फाइनल ड्रेस रिहर्सल कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों की टी-20 सीरीज के बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि, टी-20 सीरीज की शुरुआत भारत के पक्ष में नहीं हुई है। भारत को पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हैडन ने 5 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की संभावित घोषणा की है।

मैथ्यू हेडन का कहना है, ‘सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला कोई भारतीय स्पिनर होगा और मैं कुलदीप यादव का नाम लेना चाहूंगा। जब भी वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं, उन्होंने प्रभावित किया है।’

इसके साथ ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में मैथ्यू हेडन ने अंबाती रायडू को चुना है। उन्होंने कहा, ‘ मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर अंबाती रायडू का नाम लूंगा।’
हेडन का कहना है कि मुझे लगता है कि भारत का टॉप ऑर्डर नए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने संकट में रहेगा। हालांकि, बाद में विराट कोहली और अंबाती रायडू डोमिनेट करेंगे।

पिछले साल ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीती है, लेकिन न्यूजीलैंड में वह यही गति नहीं बनाए रख सके। टी-20 के फाइनल और निर्णायक मैच में भारत 4 रन से हार गया था। जीत के रास्ते पर लौटने के अपने लक्ष्य को पाने की इच्छा के बावजूद भारत, ऑस्ट्रेलिया से पहला टी-20 हार गया। कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई। ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन भी अच्छी फॉर्म में हैं। तीनों ही लगातार रन बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here