चुनावी मैदान में हैं कांग्रेस के 3 तो बीजेपी के एक सांसद

0
289

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2018) में इस बार चार सांसद भी अपनी किस्मत आजमा रहे है इनमे तीन कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का एक सांसद शामिल है।

वार्ता के अनुसार, कांग्रेस ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए सांसद हरीश मीणा को भी विधानसभा का चुनाव लड़वाया है। भाजपा ने एक सांसद कर्नल सोनाराम को चुनाव लड़वाया है, जो बाड़मेर में कांग्रेस के मेवाराम जैन का मुकाबला कर रहे हैं। अजमेर से भाजपा सांसद सांवरलाल जाट के निधन के बाद हुये उपचुनाव में जीतकर सांसद बने कांग्रेस के रघु शर्मा को पार्टी ने केकड़ी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। यहां उनका मुकाबला भाजपा के राजेन्द्र विनायका से है। भाजपा ने यहां से विधायक शत्रुघन गौतम का टिकट काटकर विनायक को चुनाव लड़वाया है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी बोले,खादी की मोदी जैकेट पॉपुलर हो गई तो इनको मिर्ची लग जाती है

दौसा से भाजपा के सांसद हरीश मीणा टोंक जिले की देवली उनियारा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे है। वह भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। यहां मीणा का मुकाबला भाजपा के राजेन्द्र गुर्जर से है।

इसी तरह अलवर से कांग्रेसी सांसद डॉ कर्ण सिंह विधानसभा चुनाव जिले के किशनगढबास से लड़ रहे है। अलवर से भाजपा के सांसद महंत चांदनाथ के निधन के बाद हुए उपचुनाव में डॉ सिंह सांसद चुने गए लेकिन पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में भी उतार दिया। भाजपा से दो बार विधायक रहे रामहेत यादव से सांसद का कड़ा मुकाबला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here