आखिरकार टीम इंडिया को मिला प्रमोशन, विराट कोहली को कोई चैलेंज नहीं…..

0
292

पिछले काफी दिनों से आईसीसी की वनडे रैंकिंग में खुद को आगे बढ़ाने में जी जान से जुटी टीम इंडिया (Team India)को आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से मिली शानदार जीत का फायदा मिला है. विराट कोहली के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम परिणाम से पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम अब टेस्ट की तरह ही वनडे में भी नंबर एक की ओर बढ़ चल पड़ी है. वनडे रैंकिंग में फिलहाल नंबर एक पायदान पर इंग्लैंड (126 प्वाइंट्स) का कब्जा है. वहीं, सीरीज में बेहतर करने वाले युजवेंद्र चहल भुवनेश्वर कुमार ( सहित महेंद्र सिंह धोनी  को भी फायदा हुआ है.
युजवेंद्र चहल एक पायदान की छलांग लगाकर गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने छह पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर 17 पर कब्जा कर लिया है. लगातार तीन अर्धशतक जड़ने का इनाम महेंद्र सिंह धोनी को भी मिला है. धोनी बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 17वें नंबर पर आ गए हैं., तो केदार जाधव आठ स्थान आगे बढ़कर वनडे में दुनिया के 35वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं.
विराट के चाहने वालों के लिए खुशखबरी यह है कि आखिरी दो मैचों में न खेलने के बावजूद उनकी नंबर एक पायदान को चैलेंज करने वाला कोई नहीं है. विदेशी खिलाड़ियों की बात करें, तो हाशिम अमला 16वें से 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. सीरीज में 12 विकेट चटकाने वाले कीवी लेफ्टी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सात पायदान की छलांग लगाकर दुनिया के नंबर तीन गेंदबाज बन गए हैं. लेकिन असल बाद टीम इंडिया को उसकी मेहनत का सही इनाम मिलना रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here