यूएई को 4-0 से हराकर फाइनल में कतर…..

0
288

कतर की फुटबॉल टीम ने मंगलवार (29 जनवरी) को यहां दूसरे सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर एएफसी एशियन कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में कतर का सामना जापान से होगा। कतर की टीम पहली बार एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup 2019) के फाइनल में पहुंची है।

दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते का असर फुटबॉल के मैदान पर भी दिखा जब मैच शुरू होने से पहले कतर के राष्ट्रगान के समय घरेलू दर्शक हूटिंग करने लगे। बौलम खौखी, अल्मोएज अली, हसन अल-हैदोस और हामिद इस्माइल के गोल से 2022 वर्ल्ड कप की मेजबानी हासिल करने वाले कतर ने जीत दर्ज की। शुक्रवार को खेले जाने वाले फाइनल में उनका सामना जापान से होगा।

यहां मोहम्मद बिन जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर के लिए बोएलीम खौखली ने 22वें, अल्मोएज अली ने 37वें, हसन अल हीदोस ने 80वें मिनट और हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में गोल दागे।

AFC Asian Cup 2019: ईरान को हराकर फाइनल में पहुंचा जापान
कतर की टीम ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और 14वें मिनट में बोएलीम खौखली, तारिक सलमान के पास पर मौका चूक गए। हालांकि खौखली ने इसके आठ मिनट बाद ही एक और बेहतरीन मौका बनाया तथा अकरम हसन अफीफ के पास पर गोल कर कतर को 1-0 की बढ़त दिला दी।

कतर ने 37वें मिनट में अल्मोएज अली के गोल से हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। अकरम ने यहां भी टीम के गोल में मदद की।

हाफ टाइम के बाद मेजबान यूएई के इस्माइल मतर को 55वें मिनट में गलत फाउल के लिए येलो कार्ड दिखाया गया। वहीं 62वें मिनट में कतर के करीम बौदिफ को भी येलो कार्ड मिला। हाफ टाइम के बाद यूएई ने कतर के आक्रमण को कुछ दर तक जरूर रोके रखा।

80वें मिनट में अकरम के एक और असिस्ट पर हसन अल हीदोस ने गोल दागकर कतर को 3-0 की विशाल बढ़त दिला दी। यूएई ने इसके बाद कई मौके बनाए लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं, कतर ने इंजुरी समय में हसन इस्माइल के एक और बेहतरीन गोल के दम पर मुकाबला 4-0 से अपने नाम कर लिया।

मैच के दौरान कतर के खिलाड़ियों पर जूते और प्लास्टिक के बोतल फेंके गए, जिसमें टीम के तीसरे गोल के बाद मिडफिल्डर सालेम अल-हाजरी चोटिल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here