भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लेखक शशि थरूर ने कहा …..

0
323

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लेखक शशि थरूर ने कहा है कि आसन्न लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी केंद्र की भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव के रूप में प्रियंका गांधी की पार्टी के लिए मूल्यवान साबित होंगी क्योंकि उनमें मतदाताओं को प्रभावित करने का करिश्मा है।

पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ेगी

जयपुर साहित्य उत्सव से इतर उन्होंने कहा, आसन्न लोकसभा चुनाव में मेरी पार्टी कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेगी। कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने गोरक्षा, घर वापसी और लव जिहाद जैसे मुद्दों पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व के केंद्र में विरोधाभास बना हुआ है।

नरेंद्र मोदी सबसे अच्छे वक्ता

हालांकि उन्होंने मोदी को अच्छा वक्ता बताया। थरूर ने कहा, मेरे हिसाब से मोदी हिंदी के सबसे अच्छे वक्ता हैं। वह अपनी आवाज में उतार-चढ़ाव लाते हैं, अधिकतम प्रभाव के लिए अपने शब्दों का चुनाव करते हैं, नाटकीय हाव-भाव का प्रयोग करते हैं। यह उनकी राजनीतिक अपील का बड़ा हिस्सा है। लेकिन थरूर ने सवाल किया, मगर जब प्रधानमंत्री के नैतिक नेतृत्व की बात आई तो वह चुप थे।

प्रियंका गांधी प्रभावशाली नेता

प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने पर थरूर ने कहा, उनमें मतदाताओं को प्रभावित करने का करिश्मा है। उन्हें सार्वजनिक तौर पर अभी अपनी धाक जमानी है लेकिन पार्टी में अंदरूनी मामलों में उन्हें देखा गया है।

थरूर के अनुसार, प्रियंका को बेहतर अपील वाले और विश्वसनीय व्यक्तित्व के रूप में देखा जा रहा है। अभी तक वह सीमित थीं, सिर्फ पर्दें के पीछे रहकर काम कर रही थीं, खुद को अमेठी और रायबरेली तक ही सीमित कर रखा था। लेकिन अब वह नई भूमिका में हैं। जिन लोगों ने उन्हें टीवी पर देखा है, वे जानते हैं कि वह कितनी जल्दी संपर्क बना लेती हैं, कितनी जल्दी और अच्छे से बोलती हैं, आसानी से लोगों से जुड़ जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here