धौनी साबित हो सकते हैं कीवी टीम के लिए बड़ा सिरदर्द, आंकड़े दे रहे हैं गवाही….

0
203

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार (23 जनवरी) को नेपियर में खेला जाना है। दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारत की ओर से कीवी टीम के लिए महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। धौनी का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड इस बात की गवाही देते हैं कि ये विकेटकीपर बल्लेबाज कीवी टीम के खिलाफ किसी भी वक्त मैच पलट सकता है।

इसके अलावा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में धौनी ने लगातार तीन हाफसेंचुरी जड़कर फॉर्म में वापसी का संकेत दे ही दिया है। धौनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। एडिलेड और मेलबर्न वनडे में धौनी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। धौनी ने न्यूजीलैंड में 12 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 90.16 की औसत और 96.16 के स्ट्राइक रेट से 541 रन बनाए हैं।

पहले वनडे में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एमएस धौनी को बताया टीम इंडिया के लिए परेशानी
किसी एक देश में कम से कम 10 वनडे मैच खेलने के बाद ये धौनी का दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। धौनी ने पाकिस्तान में 11 मैच खेले हैं और 105.4 स्ट्राइक रेट और 136.5 की औसत से 546 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड में धौनी छह हाफसेंचुरी जड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो धौनी ने 24 मैचों में 49.47 की औसत से 841 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here