अजहर ने कहा- अगर ऐसा रहा तो 100 सेंचुरी मारेंगे विराट कोहली….

0
283

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर अहम बात कही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे में विराट ने करियर की 39वीं वनडे सेंचुरी ठोकी, जिसके बाद अजहर ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान अगर आने वाले समय में ऐसे ही फिट रहे, तो वो 100 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोक लेंगे। 100 इंटरनेशनल सेंचुरी आजतक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के अलावा दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं ठोक सका है। विराट के खाते में फिलहाल 39 वनडे और 25 टेस्ट सेंचुरी दर्ज हैं।

अजहर के मुताबिक, ‘विराट कोहली की कंसिस्टेंसी बहुत अच्छी है। अगर वो फिट रहते हैं तो 100 सेंचुरी तक पहुंच जाएंगे। कंसिस्टेंसी की बात करें तो वो दुनिया के कई क्रिकेटरों से आगे हैं। वो शानदार खिलाड़ी हैं और ऐसा कम ही होता है कि उनकी सेंचुरी के बाद टीम इंडिया हारे।’ इसके अलावा अजहर ने महेंद्र सिंह धौनी और दिनेश कार्तिक की भी जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘आप अगर ट्रेंड देखेंगे तो समझ में आएगा कि जब भी भारत के शुरुआत के तीन बल्लेबाज रन बनाते हैं, भारत मैच जीत जाता है। पिछले मैच में हमारा दुर्भाग्य था कि हमने तीन विकेट जल्द गंवा दिए थे। रोहित शर्मा ने सेंचुरी ठोकी थी, लेकिन हम फिर भी मैच हार गए थे। लेकिन इस मैच में विराट ने शानदार बल्लेबाजी की और महेंद्र सिंह धौनी ने भी। धौनी पारी के अंत में थक गए थे, लेकिन विकेट पर बने रहे। दिनेश कार्तिक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।’

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन बनाए। शॉन मार्श ने 131 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में भारत ने चार गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। विराट ने 104 और महेंद्र सिंह धौनी ने नॉटआउट 55 रन की पारी खेली। धौनी ने छक्का मारकर पहले स्कोर बराबर कराया और फिर सिंगल लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

सीरीज का आखिरी वनडे मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाना है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here