लोकसभा चुनाव 2019ः आजम ने कहा- इस बार भाजपा का सत्ता से जाना तय

0
270

केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी जे पी नड्डा (J P Nadda) ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राज्य की 80 लोकसभा सीटों (Lok Sabha elections 2019) में से 74 पर विजय हासिल करेगी। पार्टी में उत्तर प्रदेश की नयी जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

जेपी नड्डा से पूछा गया कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद यूपी में बीजेपी चार उपचुनाव हारी है तो आपके पास ऐसा कौन सा अलादीन का चिराग है जो आप यूपी में इस बार 74 सीटों पर जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास जीत के सभी चिराग हैं।

उन्होंने कहा, ‘आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 73 नहीं बल्कि 74 सीटें जीतेंगे।’ पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 71 सीटें जीती थीं जबकि उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल-एस ने दो सीटों पर विजय हासिल की थी। नड्डा ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा जबर्दस्त विजय हासिल करेगी। सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे। इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा किये गये कार्य हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होगा। नड्डा से पूछा गया कि क्या सपा-बसपा गठबंधन से किसी तरह का खतरा है ? इस सवाल पर नडडा ने कहा ‘हमें पता था कि ऐसा गठबंधन होने जा रहा है। हमें इसकी उम्मीद थी। हमारी रणनीति होगी कि कम से कम 50 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी हासिल की जा सके।

भाजपा पर चुनावी वादे पूरे न करने के विरोधी दलों के आरोप पर नड्डा ने कहा कि वे अपना खुद का रिकार्ड बता रहे हैं। उनकी राजनीतिक संस्कृति कमीशन, भ्रष्टाचार और बंटवारे की रही है जबकि भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ में यकीन करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here