UP Police Result 2018: नतीजे घोषित, यूं जारी किया गया रिजल्ट

0
448

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार शाम घोषित कर दिया गया। रिजल्ट की जानकारी उम्मीदवारों की SMS से दी गई। अगले पड़ाव के एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक तकनीकी दिक्कतों की वजह से uppbpb.gov.in पर रिजल्ट अपलोड नहीं हो पा रहा था। इसलिए वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करने में देरी हुई। यूपी पुलिस में करीब 42000 पदों के लिए यह परीक्षा 18 व 19 जून एवं 25 व 26 अक्तूबर को आयोजित हुई थी। नागरिक पुलिस एवं पीएसी में सिपाही (कांस्टेबल) के पदों पर भर्ती 2018 के लिए 22 जनवरी से 22 फरवरी तक आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इसमें पुलिस में सिपाही के 23520 व पीएसी में सिपाही के 18000 पद शामिल हैं।

UP Police Constable Result 2018 Direct Link

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शुरू
इस बीच लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों ने दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए केंद्रों पर ऑरिजनल डॉक्यूमेंट समेत पहुंचना शुरू कर दिया है।

UP police constable recruitment result 2018: नतीजे जारी

इन जिलों में हो रही है दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण- कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा (देवीपाटन), लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मीरजापुर, प्रयागराज, बांदा।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परिणाम 2018

शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसंबर से
शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसंबर से शुरू होगी। दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल उम्मीदवारों को ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

UP Police Constable recruitment 2018:प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण आज से

शारीरिक दक्षता परीक्षा 
–  पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी. की दौड़ 25 मिनट में पूरी करनी होगी।
–  महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी. की दौड़ 14 मिनट में पूरी करनी होगी।
– यह परीक्षा क्वालिफाइंग प्रकृति की होगी, इसके अंक नहीं जोड़े जाएंगे।

7 दिसंबर से इन जिलों में होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा
कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी एवं प्रयागराज।

ध्यान रखें कि शारीरिक दक्षता परीक्षा के एडमिट कार्ड आपको दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण में पास होने के बाद उसी दिन परीक्षण स्थल पर दे दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here