20 प्रत्याशियों ने किया नामांकन  – अमेठी लोकसभा सीट  

0
257

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का गुरुवार को आखिरी दिन था। सुबह से ही नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की कलेक्ट्रेट में भीड़ रही। आखिरी दिन कुल 20 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। चुनावी रण में उम्मीदवारों की कुल संख्या 36 हो गई है।
गुरुवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक कुमार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया वहीं बहुजन मुक्ति पार्टी के अकबाल वारिस ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भारतीय संपूर्ण क्रांतिकारी पार्टी के शिवनंदन सिंह ने , अपना दल के राम मिलन ने, गठबंधन पार्टी के शत्रु संजय सिंह ने, जनवादी पार्टी के नाथूराम ने, भारत प्रभात पार्टी के दुर्गेश सिंह ने, जनहित विकास पार्टी के दिनेश कुमार ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। दक्षिण भारत के भी कई उम्मीदवारों ने गुरुवार को अमेठी से अपनी उम्मीदवारी दाखिल की। केरल के यूपी शिवानंद, सरिता यश नागर, यू एस आर्गन ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया।
इसके अतिरक्ति सुरेश कुमार, सुरेश चंद्र यादव, सरताज आलम, शिव कुमार, कुल भूषण, संजय कुमार ने भी निर्दल उम्मीदवार के रूप में अपने पर्चे भरे। गौरीगंज निवासी हसन लहरी अर्थी पर सवार होकर नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे उनका जुलूस लोगों के बीच में आकर्षण का केंद्र रहा।
इससे पहले अब तक 16 उम्मीदवार नामांकन कर चुके थे। जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here