पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों और अग्रिम चौकियों को निशाना………

0
199
Poonch: Indian Army Soldiers stand guard near the Line of Control (LoC) in Poonch after One person was killed and many others injured in cross border firing between Indian and Pakistani troops on Thursday. PTI Photo(PTI6_3_2017_000079A)

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों और अग्रिम चौकियों को निशाना बना सीमा-पार झड़पों के लिए जारी दो दिन के शांति काल का उल्लंघन किया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सीमा-पार से गोलीबरी देर रात करीब तीन बजे शुरू हुई जो सुबह साढ़े छह बजे तक चली।’ 

ये भी पढ़ें: दबाव के बाद बैकफुट पर पाकिस्तान, आतंकी अजहर मसूद पर विरोध वापस ले सकता है

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे गोले दागने शुरू कर दिए थे। भाषा के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा, ‘भारतीय सेना ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया।’ उन्होंने बताया कि भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।’

 पाक का कितना नुकसान हुआ, केंद्रीय मंत्री अहलूवालिया ने दिया ये जवाब

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार दोपहर को दो घंटे तक सीमा-पार से हुई गोलीबारी के अलावा शुक्रवार रात से नियंत्रण रेखा पर शांति बनी हुई थी। इस शांति काल में सीमा पर रहने वाले लोगों को सीमा-पार गोलीबारी से काफी राहत मिली, विशेषकर पुछं और राजौरी जिले में… जहां पाकिस्तान ने 50 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें एक परिवार के तीन सदस्य सहित चार लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा में 14 फरवरी को किए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत के 26 फरवरी को खैबर पख़्तूनख़्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला करने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन बढ़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here